Ladli Behna Yojana 14th Installment: 5 जुलाई को बहनों को मिलेंगी लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त, ऐसे करें ऑनलाइन चेक

Ladli Behna Yojana 14th Installment: मध्य प्रदेश राज्य सरकार ने अपने राज्य की गरीब महिलाओं के लिए आर्थिक सहायता राशि देने के लिए एक साल पहले लाडली बहना योजना को शुरू किया था। जिसमे राज्य की बड़ी संख्या में बहनों महिलाओं ने आवेदन किया था। अब तक इस योजना के अंतर्गत 13 किश्त जारी की जा चुकी है।

अब बहनों को Ladli Behna Yojana 14th Installment का इंतजार है। अगर आप भी इस योजना का लाभ ले रही है तो आपके लिए यह बड़ी खुशखबरी हो सकती है। क्योंकि मध्य प्रदेश राज्य सरकार ने Ladli Behna Yojana 14th Installment का इंतजार खत्म ओर दिया हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप जानना चाहती है कि लाडली बहना योजना की 14वी किश्त कब आएगी? या योजना से जुड़ा अन्य कोई प्रश्न आपके मन मे है तो आपके लिए हमारा आज का यह लेख काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। क्योंकि आज इस लेख में हम आपको MP Ladli Behna Yojana 14th Installment Date से जुड़ी सभी जानकारी साझा करने वाले है। तो आइए जानते है-

Table of Contents

लाडली बहना योजना 14वीं किस्त | Ladli Behna Yojana14th Installment

लाडली बहना योजना जिसे मध्य प्रदेश राज्य सरकार ने एक साल पहले यानी कि मई 2023 में शुरू किया गया था। इस योजना के अंतर्गत 21 बर्ष से 60 बर्ष की बहनों महिलाओं के लिए 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि हर महीने उनके बैंक खाते में प्रदान की जाती है।

Ladli Behna Yojana 14th Installment

अब तक Mukhyamantri Ladli Behna Yojana 2024 के अंतर्गत महिलाओं के लिए 13 किश्त राज्य सरकार उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर चुकी है। बता दे कि CM Ladli Behna Yojana 13th Installment की राशि 5 जून 2024 को जारी की गई थी। अब महिलाओं को 14वीं किश्त का इंतजार है। जो कि खत्म हो चुका है।

जी हाँ, Ladli Behna Yojana 14th Installment को 5 जुलाई 2024 को जारी की जाएगी। जो महिलाएं इस योजना का लाभ ले रही है। वह 5 जुलाई 2024 शुक्रवार को सुबह 10 बजे इस योजना की 14वी किश्त का लाभ प्राप्त कर सकती है।

लाडली बहना योजना कहाँ की योजना है?

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश राज्य की योजना है।

लाडली बहना योजना 2024 के तहत कितनी राशि मिलती है?

लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की सहायता राशि उनके बैंक खाते में ट्रांसफर की जाती है।

लाडली बहना योजना को कब शुरू किया गया था?

एमपी लाडली बहना योजना को मई 2024 में शुरू किया गया था।

लाडली बहना योजना का लाभ किन महिलाओं को मिलता है?

Ladli Behna Yojana 14th Installment का लाभ लाडली बहना योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं को दिया जायेगा।

लाडली बहना योजना की 13वीं किश्त कब जारी की गई थी?

लाडली बहना योजना की 13वीं किश्त 5 जून 2024 को जारी की गई थी।

लाडली बहना योजना 14वीं किश्त कब आएगी?

Ladli Behna Yojana 14th Installment 5 जुलाई 2024 को जारी की जाएगी।

Ladli Behna Yojana 14th Installment List में नाम कैसे चेक करें?

एमपी लाडली बहना योजना 2024 की 14वीं किश्त आपको मिलेगी या नही यह जानने के लिए आपको cmladlibahana की वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर आपको अनन्तिम सूची के विकल्प पर क्लिक करना होगा। और मोबाइल नंबर, कैप्चा कोड डालकर Ladli Behna Yojana 14th Installment को चेक कर सकते है।

एमपी लाडली बहना योजना 2024 में आवेदन कैसे करें?

एमपी लाडली बहना योजना में आवेदन करने के लिए पात्र महिला लाभार्थी को आधिकारिक वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा।

एमपी लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति कैसे चेक करें?

आधिकारिक वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर दिए गए आवेदन एवं भुगतान की स्थिति पर क्लिक करें। उसके बाद अपनी आवेदन क्रमांक संख्या भरें और नीचे दिए गए कैप्चा कोड को डाले और उसके बाद ओटीपी दर्ज करके खोजे पर क्लिक करें। इतना करते ही एमपी लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति आपके सामने निकलकर आ जाएगी।

लाडली बहना योजना फॉर्म कहाँ मिलेगा?

लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म ग्राम पंचायत, वार्ड कार्यालय, कैंप स्थलनसे प्राप्त पर कर सकते है।

Ladli Behna Yojana पोर्टल वेबसाइट कौन सी है?

Ladli Behna Yojana पोर्टल वेबसाइट है – https://cmladlibahna.mp.gov.in/

योजना का लाभ लेने के लिए आवृत्तिका को किन-किन प्रमाण पत्रों की आवश्यकता होगी?

योजना अंतर्गत लाभ लेने हेतु आवेदिका को आवेदन पत्र के साथ किसी भी प्रकार का प्रमाण पत्र संलग्न करने की आवश्यकता नहीं है। आवेदिका द्वारा “आवेदन हेतु आवश्यक जानकारी के पत्रक” में की गयी स्व-घोषणा ही पर्याप्त है।

क्या Ladli Behna Yojana kyc जरूरी है?

जी हाँ, Ladli Behna Yojana KYC होना जरूरी है. इसके बिना इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें –

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने Ladli Behna Yojana 14th Installment Check के बारे में सभी जानकारी साझा की है. हमें उम्मीद है की आपको हमारे इस लेख में मुखयमंत्री लाडली बहना योजना 2024 से जुडी जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण रही होगी। बाकी अगर आपको इस योजना से जुड़ा कोई और सवाल जानना है तो आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते है. हम आपके साथ जुड़कर आपकी पूरी मदद करेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

मुकेश चंद्रा ने बीटेक आईटी से 2020 इंजीनिरिंग की है। मै पिछले 7 साल से ब्लॉगिंग के क्षेत्र में कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूँ, मुझे लेखन के क्षेत्र में 7 वर्षों का अनुभव है। अपने अनुभव के अनुसार में helpersir.com पर प्रकाशित किये जानें वाले सभी लेखों का निरिक्षण और विषयों का विश्लेषण करने का कार्य करता हूँ।